पीओपी कार्डबोर्ड डिस्प्ले प्रभावी ढंग से निम्नलिखित तरीकों के माध्यम से उत्पाद सुविधाओं को प्रदर्शित करता है, खोज परिणामों से डिजाइन प्रमुख बिंदुओं को डिस्प्ले तर्क के साथ एकीकृत करता हैः
उत्पाद के रूप को उजागर करने के लिए त्रि-आयामी संरचनाओं का उपयोग प्रिंट विज्ञापनों की तुलना में 200% तक दृश्य यादगारता को बढ़ाता है, उत्पाद रूपरेखा या उपयोग परिदृश्यों पर ध्यान केंद्रित करता है।
उदाहरण के लिए, सौंदर्य प्रसाधनों के प्रदर्शनों को अक्सर उत्पाद के प्राकृतिक गुणों पर जोर देने के लिए पंखुड़ी के आकार के, तीन आयामी ब्रैकेट के साथ डिज़ाइन किया जाता है।
"कम से कम अधिक है" के सिद्धांत का पालन करते हुए, प्रत्येक डिस्प्ले कार्ड सूचना अधिभार से बचने के लिए केवल एक या दो मुख्य बिक्री बिंदुओं (जैसे "जैविक सामग्री" या "सीमित संस्करण") को उजागर करता है।
उच्च-परिभाषा वाले उत्पाद चित्र प्राथमिक दृश्य क्षेत्र में ध्यान आकर्षित करते हैं (स्क्रीन का 60% से अधिक हिस्सा) ।
महत्वपूर्ण डेटा (जैसे "24 घंटे के लंबे समय तक चलने वाले मेकअप") को सहायक पाठ क्षेत्र में अतिरिक्त बड़े फ़ॉन्ट में हाइलाइट किया गया है।
मूल्य निर्धारण की जानकारी पक्ष या नीचे रखी जाती है, उत्पाद का मूल्य मुख्य रूप से डिजाइन और रंग के माध्यम से व्यक्त किया जाता है।
भावनात्मक संबंध को बढ़ाने के लिए उत्पाद के स्वर (जैसे, कागज के पेड़ की पृष्ठभूमि के साथ जोड़े गए शिविर उपकरण) के आधार पर कहानी कथन परिदृश्यों को डिज़ाइन करें।
ग्राहक प्रतिधारण बढ़ाने के लिए फ्लिप-अप लेबल और खींचने योग्य नमूना कार्ड जैसे इंटरैक्टिव तत्व जोड़ें।
एक रंग योजना का उपयोग करें जो शेल्फ के अनुरूप हो, जबकि अद्वितीय आकार की संरचनाओं के माध्यम से दृश्य विपरीत बनाएं।
एक ब्रांड विजुअल मैट्रिक्स बनाने के लिए मॉल के लोकप्रिय क्षेत्रों में प्रदर्शन रैक की एक श्रृंखला स्थापित करें।